खैर, मुझे पता है कि आप उस विषय पर हैरान हैं। कोइ चिंता नहीं। बस मेरे पीछे आओ, भले ही तुम अपने आप से बुदबुदाओ, “यह किस प्रकार का प्रश्न है?” यहां कुछ गंभीर बात है जिसके बारे में हमें बात करने की जरूरत है। जब तक आप इसे पढ़ रहे हैं, आप शारीरिक रूप से जीवित हैं। शायद आध्यात्मिक रूप से भी यदि आप

मसीह में नया जन्म लेते हैं। भगवान की जय हो! लेकिन मैं सिर्फ भौतिक जीवन की बात नहीं कर रहा, बल्कि दूसरे जीवन की बात कर रहा हूं। मैं एक विशेष प्रकार के जीवन की बात कर रहा हूं जो यहां पृथ्वी पर शारीरिक रूप से मरने पर भी कभी समाप्त नहीं होता। ऐसा जीवन जो केवल यीशु देता है।

मैं एक बार एक युवक को उपदेश दे रहा था जो इस जीवन में इतना विश्वास करता था। वह अपनी जिंदगी जी रहा है। जैसे कुछ लोग कहते हैं, “कृपया मुझे अपने जीवन का आनंद लेने दें?” मैंने उससे पूछा, “उस आदमी का क्या होता है जो कल ऊपर-नीचे, कूदते और दौड़ते हुए देखा जाता है, लेकिन अगले दिन मृत पाया जाता है? उसका शरीर लोगों के सामने सपाट और गतिहीन पड़ा हुआ था! जीवन से भरे लेकिन अगले दिन गतिहीन कल के बीच उसके बीच क्या अंतर है? उसे क्या छोड़ा है? वह कहाँ गया है? क्या उसके बाद के जीवन में उसके लिए कोई आशा है?” वह अवाक था।

खैर, मैं वहीं जा रहा हूं। कुछ ऐसा है जो इस धरती पर स्त्री और पुरुष को जीवित रखता है। यह बैटरी की शक्ति के साथ चलती कार की तरह है। जब बैटरी खत्म हो जाती है, तो कार तब तक चलना बंद कर देती है जब तक आप उसमें दूसरी बैटरी नहीं डालते। मनुष्य इस पृथ्वी पर सांस लेता और रहता है क्योंकि मनुष्य में एक आत्मा है जिसे सर्वशक्तिमान परमेश्वर ने वहां रखा है। मनुष्य शरीर में रहने वाली आत्मा के साथ आत्मा है। जब एक पुरुष या महिला की मृत्यु होती है, तो आत्मा और आत्मा वापस भगवान के पास चली जाती है।

शायद हमें इसे इस तरह देखना चाहिए। हमारे जीवन में किसी बिंदु पर, हम कुछ भी नहीं जानते थे। लेकिन जैसे-जैसे हम धीरे-धीरे बढ़े, हम अपने पर्यावरण के प्रति जागरूक होते गए। क्या आपने कभी सोचा, “मैं यहाँ क्या कर रहा हूँ? यह आकाश में क्या चीज है? इसे वहां किसने रखा? यह मांस क्या है?”

आपको अभी-अभी इस बात का अहसास हुआ है कि आप एक इंसान हैं जिसे धरती पर रखा गया है और एक माँ से पैदा हुआ है ( आपने ऐसा कभी नहीं देखा ) और आपके पास एक पिता है। आप एक इंसान के रूप में अपने बारे में जागरूक हो गए। संघर्ष शुरू होता है।

आपने महसूस किया कि भगवान नामक एक देवता है! जैसे-जैसे आप बड़े हुए, आपने इसे हर जगह सुना (अभी भी सुना) । जैसे-जैसे आपके दिन बढ़ते हैं, आपको एहसास होने लगता है कि आप धीरे-धीरे बूढ़े हो रहे हैं। आप इस बात से अवगत हो गए कि आप एक दिन पृथ्वी छोड़ने जा रहे हैं, चाहे आपके पास कितनी भी संपत्ति हो या आपने कितनी भी गरीबी का अनुभव किया हो। आप कितने भी प्रसिद्ध क्यों न हो। या आप कितने प्रभावशाली हैं। आप कितने भी सफल क्यों न हो। या आपने जीवन में कितनी असफलता का अनुभव किया है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अच्छा जीवन जीते हैं।

आपके लिए मेरा प्रश्न है: मृत्यु के बाद आपकी आत्मा और आत्मा अनंत काल कहाँ बिताएंगे? आप कह सकते हैं कि आप नहीं जानते। या आप यह भी कह सकते हैं, “बिल्कुल भगवान के साथ।” यदि आपका उत्तर पूर्व है (अर्थात, आप नहीं जानते या सुनिश्चित नहीं हैं), तो आपको अपने भीतर गहराई से देखने की आवश्यकता है। क्या आपको लगता है कि आप कुछ भी नहीं में गायब होने जा रहे हैं? गहरा देखो। आपके लिए अनंत काल कहाँ होगा?

अपने अंदर देखो। अपना विवेक खोजें। आप अनंत काल कहां बिताएंगे? भगवान की उपस्थिति में, बिल्कुल!

मुझे आपकी पुष्टि पसंद है। लेकिन अगर आपका उतना आश्वस्त नहीं है जितना कि यह होना चाहिए क्योंकि आप ईमानदार हैं। आप अपने प्रति सच्चे हैं। आपने अब तक जो कुछ भी किया है, आप उसे देखते हैं और आपको नहीं लगता कि आपको एक अच्छा निर्णय मिलेगा या आपको लगता है कि आपको और समय चाहिए। भले ही आप दूसरों की तरह बुरे न हों, फिर भी आप अपर्याप्त महसूस करते हैं। यह केवल आपकी गलती नहीं है। लेकिन भगवान ने आपकी और मेरी मदद के लिए भेजा है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे चाहते हैं या नहीं।

याद रखें, हम सभी जिस दिन लौटेंगे, वह पवित्र परमेश्वर है। वह एक धर्मी परमेश्वर है। यदि वह पापों को चिन्हित करे, तो कोई भी उसके सामने खड़ा नहीं हो सकता। वह पापों को देखने के लिए बहुत पवित्र है अन्यथा वह हमारे जैसा होगा। वह पापों से दूर दिखता है। उसकी आंखें अधर्म को देखने के लिए बहुत पवित्र हैं। वह एक पवित्र परमेश्वर है। उसने हमें अपनी समानता और छवि में बनाया। उसका स्वभाव उसने पुरुषों और महिलाओं में डाला। पवित्र परमेश्वर ने हमें उसकी आराधना करने के लिए बनाया है; उसके साथ संगति करने के लिए।
उनका स्वभाव हममें होने से पुरुषों और महिलाओं को एक ऐसे देवता के लिए तरसना पड़ता है जो सर्वशक्तिमान है। अपने जीवन के सबसे अंधेरे क्षणों में, आप कहीं से अलौकिक हस्तक्षेप के लिए तरस गए हैं। आपने ऊपर देखा है और कामना की है कि वहां पर अदृश्य होना आपकी मदद करेगा।

क्योंकि शैतान पृथ्वी पर आया और उसने पहले पुरुष और स्त्री को धोखा दिया, उसने पुरुष का मार्ग बदल दिया(मैं इसे पुरुषों और महिलाओं के लिए सामान्य अर्थों में उपयोग करता हूं) । उसने पुरुषों और महिलाओं को भगवान से दूर कर दिया (और अभी भी मुड़ रहा है) । परन्तु मसीह इसलिए आया कि हमारा पिता से मेल हो जाए।

आपने इसे ठीक करने के लिए हर संभव कोशिश की है, लेकिन आप गहरे और गहरे उतर गए हैं। और आप कोशिश करना छोड़ देते हैं। तुम बस इसमें घुलमिल जाओ। “अगर यह चर्च है, तो हम अभी जाएंगे। इसमें कोई समस्या नहीं है, ” आपने पहले कहा होगा। उससे भी बढ़कर है मेरे दोस्त। आपको भगवान के साथ बनाने की जरूरत है। जीवन इस तरह जारी नहीं रह सकता। यह खतरनाक है! आपको भगवान के पास वापस आने की जरूरत है। आपको यीशु को अपने जीवन में स्वीकार करने की आवश्यकता है। आपको फिर से जन्म लेना चाहिए। आपको अपने आप से पूछने की ज़रूरत है, “मैं अपना अनंत काल कहाँ बिताऊँगा?” क्या आप अपने उत्तर के प्रति आश्वस्त हैं?

इस बिंदु पर, यदि आप नहीं हैं, तो आपको प्रभु यीशु के पास आने की आवश्यकता है। वह पिता परमेश्वर के लिए एकमात्र रास्ता है। वही एकमात्र है जो आपको वह अनन्त जीवन दे सकता है। ताकि आपका अनंत काल उसमें सुरक्षित रहे। ताकि वह आपको जीवन में आगे बढ़ा सके। उसे जाने बिना जीवन से मत गुजरो। यह खतरनाक है।

यीशु ने यूहन्ना 3:5 में कहा, “यदि कोई पुरुष या स्त्री फिर से जन्म न ले, तो वह परमेश्वर के राज्य में प्रवेश नहीं कर सकता।”

लेकिन एक आदमी फिर से कैसे पैदा हो सकता है। अच्छा, दोस्तों, यह आसान है। आपकी मदद की जाएगी। मेरे पीछे आओ। मनुष्य के पतन के बाद, धर्मी परमेश्वर ने यीशु को पृथ्वी पर भेजा। वह आया, पृथ्वी पर रहा, लेकिन कभी पाप नहीं किया। पिता के द्वारा पवित्र आत्मा से उसका अभिषेक किया गया और वह भलाई करता रहा और उन सब को जो शैतान के सताए हुए थे, चंगा करता रहा, क्योंकि परमेश्वर उसके साथ था। अधिनियम 10:38। वह परमेश्वर के राज्य के बारे में उपदेश और शिक्षा देता रहा। वह हमें परमेश्वर के साथ मेल मिलाप करने और उसके बच्चे बनने के लिए कहने आया था; और इस प्रक्रिया में शाश्वत न्याय से बच जाते हैं। उसने हमारे लिए पिता को प्रकट किया।
एक (वह यीशु है) बिना पाप के गिरफ्तार किया गया, पीटा गया, नंगा किया गया, सूली पर चढ़ाया गया। मरते समय, वह जोर से चिल्लाया, “पिता उन्हें क्षमा करें क्योंकि वे नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं।” लूका 23:34.

जैसा कि आप कभी नहीं जानते थे, उसने आपकी और मेरी क्षमा के लिए प्रार्थना की। वह मरा, इसलिए नहीं कि उसने पाप किया। पिता ने तुम्हारे और मेरे पापों को उस पर डाल दिया, भले ही तुम उस समय पैदा नहीं हुए थे। उसने आपके लिए परमेश्वर के पास वापस आने का प्रावधान किया। वह क्रूस पर मर गया। पिता द्वारा उस पर डाले गए मानवता के पापों के कारण, वह नरक में गया।

उसने तुम्हारे और मेरे पापों को अपने ऊपर ले लिया और नरक में उतर गया। जिसने कभी पाप नहीं किया वह आपके लिए नरक में गया और मैं मानव जाति के पापों की मजदूरी का भुगतान करने के लिए। कितना अच्छा प्यार है! वह शैतान और उसके दुष्ट स्वर्गदूतों के देश में गया। लेकिन पिता ने नीचे देखा; जब वह संतुष्ट हो गया कि यीशु ने नरक में तीन दिनों के भीतर हमारे पापों की सारी कीमत चुका दी है, तो पिता ने उसे जिलाया। प्रभु यीशु अनन्त मृत्यु से नरक में खड़े हुए, उन्होंने कुछ समय के लिए कष्ट सहे। उन्होंने पिता से शक्ति प्राप्त की। उसने मृत्यु के दुष्ट दूत पर विजय प्राप्त की। नर्क हिल गया। उसने शैतान और सभी दुष्ट स्वर्गदूतों पर अधिकार कर लिया; रियासतों, शक्तियों और प्रभुत्व। नरक में ऐसा कभी नहीं हुआ था। पिता के अधिकार से, नरक में रहते हुए, उन्होंने रियासतों और शक्तियों पर विजय प्राप्त की। कुलुस्सियों 2:15 के अनुसार , यीशु ने अंधेरे की सभी शक्तियों और रियासतों का एक सार्वजनिक तमाशा बनाया, उनसे हर हथियार और उनके सभी आध्यात्मिक अधिकार और हम पर आरोप लगाने की शक्ति छीन लीऔर क्रूस की शक्ति के द्वारा, यीशु ने उन्हें विजय के जुलूस में कैदियों के रूप में चारों ओर ले जाया। वह उनका कैदी नहीं था; वे उसके थे !” (द पैशन ट्रांसलेशन)। यह वास्तव में नरक में हुआ।

उसने तुम्हारे और मेरे लिए ऐसा किया। उसने शैतान और उसके दुष्ट स्वर्गदूतों को तुम्हारे और मेरे लिए अपने कैदी बनने के लिए बनाया।

उसने ब्रह्मांड के सभी आध्यात्मिक अत्याचारियों को उनके नकली अधिकार के क्रूस पर उतार दिया और उन्हें सड़कों पर नग्न कर दिया। (संदेश संस्करण)। यीशु ने उन्हें नर्क की गलियों में नंगा घुमाया! सिर्फ तुम्हारी वजह से। हाँ, उसने आपके और मेरे लिए ऐसा किया। यीशु ने उन्हें नर्क की गलियों में नंगा घुमाया। उसने तुम्हारे और मेरे लिए किया।

क्रूस पर, उसने उन बुरी आत्माओं की शक्ति को छीन लिया जिनके पास लोगों पर शासन करने का अधिकार है। उसने स्पष्ट रूप से दिखाया कि वह स्वयं उनके विरुद्ध जीता है। अब हर कोई देख सकता है कि उन बुरी आत्माओं में कोई शक्ति नहीं है। (आसान संस्करण)।

अंत में, तीसरे दिन, वह शैतान और उसके साथियों पर ऐसी शानदार विजय के बाद मृतकों में से जी उठा। उसने हमारे पापों की कीमत चुकाई जो हमें परमेश्वर के पास आने से रोकती थी।

उन्होंने मानव जाति के पिता के पास वापस आने का मार्ग प्रशस्त किया। वह परमेश्वर का मेम्ना बन गया जिसने तुम्हारे पापों को हर लिया। जॉन 1:29

मित्रों, आपका निर्माता नहीं चाहता कि आप आग की झील में डाल दिए जाएं। वह चाहता है कि आप वहां न जाने का निर्णय लें। वहाँ मत जाओ! यह आपके लिए नहीं है। उसने तुम्हारे पापों का प्रबन्ध किया है। सबसे पहले, आपको यह जानने की जरूरत है। उसने यह सब भुगतान किया। मोक्ष अब मुक्त है, लेकिन आपको कार्य करना चाहिए। आपको उसे स्वेच्छा से अपने हृदय में स्वीकार करना चाहिए। वह आपको मजबूर नहीं करेगा।

अब अगर आप अपने दिल में “महसूस” करते हैं जैसे “मुझे यह यीशु चाहिए।”

मैंने जो कुछ किया है, उसके लिए मुझे दुख है। मैं भगवान के पास वापस आना चाहता हूं।”

आप लगभग वहाँ हैं। याद रखो, वह तुम्हारे लिए आया था। वह तुम्हारे लिए मरा। वह तुम्हारे लिए सहा। उसने तुम्हारे लिए विजय प्राप्त की। वह तुम्हारे लिए उठा। वह अब तुम्हारे लिए परमेश्वर के पास है। यीशु के नाम के अलावा और कोई तरीका नहीं है जिसके द्वारा एक पुरुष या महिला को अनन्त न्याय से बचाया जा सकता है। सिवाय उसे अपने भगवान और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करने के। आप अपने आप को नहीं बचा सकते। नहीं, तुम नहीं कर सकते! अब वह दिन है जब आप ईमानदारी से और साहसपूर्वक अपने कमरे की एकांतता में या जहाँ भी हों, उसके पास आ सकते हैं और उसे स्वीकार कर सकते हैं।

आपको केवल उन सभी पर विश्वास करने की आवश्यकता है जो आप पढ़ रहे हैं और अपने मुंह से स्वीकार करें कि वह आपका भगवान और उद्धारकर्ता है। मुझे विश्वास है कि आप तैयार हैं। नीचे दिया गया पढ़ें।

प्रभु यीशु, मुझे अपने दिल में विश्वास है कि तुमने मेरे लिए क्या किया। मुझे विश्वास है कि आप मांस में आए, मेरे पापों के लिए जीवित और मरे। तुम मेरे पापों को अपने साथ ले गए। आप स्वर्ग में पिता के दाहिने हाथ पर उठे और हमेशा के लिए जीवित रहे। मेरे लिए ये सब करने के लिए धन्यवाद। मुझे मेरे सभी पापों को क्षमा करने के लिए धन्यवाद। अब तुम मेरे प्रभु और मेरे उद्धारकर्ता हो। धन्यवाद् पिताजी। मैं फिर से पैदा हुआ हूं। और आज के दिन से अब मेरा जीवन तेरी इच्छा के अनुसार जीया गया है। यीशु के नाम में मैंने प्रार्थना की। तथास्तु।

बस इतना ही। आप अपने अंदर गहरे में जानेंगे कि अब आपके पास भगवान के साथ शांति है। अब आप फिर से पैदा हुए हैं। यह अलौकिक है। आपको क्या हुआ है, यह जानने के लिए आप “मैंने मृतकों को जीवित किया” पोस्ट को बाद में पढ़ने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। परमेश्वर में आपके स्वीकारोक्ति और विश्वास के साथ, उसने आप में अपनी पवित्र आत्मा जमा की है। अब आप परमेश्वर के राज्य में हैं। अब शैतान के साथ नहीं। भगवान की जय हो!

अगले कदम

मैं आप दोस्तों के साथ खुश हूं। परमेश्वर के राज्य में आपका स्वागत है। अब तुम परमेश्वर की सन्तान हो, अब शैतान की सन्तान नहीं हो। आप मसीह में हैं और आपके लिए सब कुछ नया है। नई स्लेट मानो तुमने कभी पाप नहीं किया। अब तुम परमेश्वर में धर्मी हो। अब आप स्वभाव से पापी नहीं हैं।
कृपया एक बाइबल विश्वासी चर्च खोजें और वहां जाएं। उन्हें बताएं कि आपने अभी-अभी मसीह को अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार किया है और आप यीशु और परमेश्वर की संतान के रूप में अपने नए अधिकारों के बारे में अधिक जानने के लिए एक नए विश्वासी नींव वर्ग से गुजरना चाहेंगे।

“क्योंकि परमेश्वर ने मसीह को, जिस ने कभी पाप नहीं किया, हमारे पाप का बलिदान किया, कि हम मसीह के द्वारा परमेश्वर के साथ ठीक हो जाएं ।” 2 कुरिन्थियों 5:21. अब यही तुम्हारा स्वभाव है।

अपने दिल में प्रार्थना करें कि परमेश्वर आपको बाइबल विश्वास करने वाले चर्च की ओर निर्देशित करें और एक नया विश्वासी नींव शुरू करें ताकि वे आपको मसीह के बारे में और बता सकें।

दूसरे, आपको अन्यभाषा में बोलने के प्रमाण के साथ पवित्र आत्मा में बपतिस्मा लेने की आवश्यकता है । क्योंकि आपको पवित्र आत्मा की शक्ति की आवश्यकता है ताकि आप यीशु मसीह के अधिकार और शक्ति में शैतान और उसके साथियों के खिलाफ खड़े हो सकें।

अब शैतान से मत डरो। कुलुस्सियों 1:13 तुम्हारे बारे में कहता है कि परमेश्वर ने तुम्हें अंधकार के राज्य से छुड़ाया है और तुम्हें अपने प्रिय पुत्र के राज्य में स्थानांतरित कर दिया है। और तुमको उस ने परमेश्वर के लिथे जीवित किया। अब तुम परमेश्वर के लिए जीवित हो।

क्या आप जीवित हैं?

एक बार जब आप फिर से जन्म लेते हैं, हाँ, आप जीवित हैं!
इफिसियों 2:1 से 10 कहता है:
1 और तुम को उस ने जीवित किया , जो अपराधों और पापों के कारण मरे हुए थे, जिन में तुम एक बार इस संसार की चाल के अनुसार चलते थे, और आकाश के अधिकार के हाकिम के अनुसार चलते थे, आत्मा जो अब आज्ञा न मानने वालों में काम करती है, जिसके बीच में हम सब ने एक बार शरीर और मन की अभिलाषाओं को पूरा करते हुए अपने शरीर की अभिलाषाओं में काम किया, और दूसरों की तरह स्वभाव से ही क्रोध की सन्तान थे। परन्तु परमेश्वर , जो दया का धनी है, अपने उस बड़े प्रेम के कारण जिस से उस ने हम से प्रेम रखा, जब हम अपराधों में मरे हुए थे, तब भी हमें मसीह के साथ जीवित किया (अनुग्रह से तुम्हारा उद्धार हुआ है) , और हमें एक साथ उठाया, और हमें मसीह यीशु में स्वर्गीय स्थानों में एक साथ बैठाया, कि आने वाले युगों में हो सकता है कि वह अपने अनुग्रह के अपार धन को मसीह यीशु में हम पर अपनी दया में दिखा सकता है। क्योंकि विश्वास के द्वारा अनुग्रह ही से तुम्हारा उद्धार हुआ है, न कि तुम्हारी ओर से; यह परमेश्वर का उपहार है , कामों का नहीं, ऐसा न हो कि कोई घमण्ड करे। 10  क्योंकि हम उसके बनाए हुए हैं, और उन भले कामों के लिये मसीह यीशु में सृजे गए हैं, जिन्हें परमेश्वर ने पहिले से तैयार किया है, कि हम उन पर चलें।”

उस पर हमेशा विचार करें। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप जान सकते हैं कि आप जीवित हैं। एक बार जब आप भगवान के लिए जीवित हो जाते हैं, तो आपको इस दुनिया के अनुसार चलना मुश्किल हो जाता है; आपके पास शैतानी शक्ति का विरोध करने की शक्ति है जो लोगों को बुरे काम करने के लिए प्रभावित करती है; तुम शरीर के बुरे कामों को मार डालते हो। खैर, आपके लिए जिनका नया जन्म हुआ है, उपरोक्त शास्त्र भी आपके लिए है। प्रभु के मार्ग पर चलते रहो। आप उसकी कारीगरी हैं। अपने जीवन के लिए उसका उद्देश्य खोजें और उन अच्छे कामों को करें जिन्हें उसने पहले से तैयार किया है और उसमें चलें। आप ” आई एम सॉरी आई डेड पर पोस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

यीशु के नाम में धन्य रहो! नीचे दिए गए गाने सुनें।

@myanchorfoundations
#यीशु # पवित्र
आत्मा
#
मानवता
#
उद्धार

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s